Breaking News
महाराज ने वाहन दुर्घटनाओं पर जताया अफसोस
विद्या बालन की फिल्म दो और दो प्यार ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी+ हॉटस्टार पर हुई रिलीज
राज्यपाल ने ली पेयजल विभाग के उच्चाधिकारियों की बैठक 
डिप्रेशन दूर करने में जब दवा काम ना आए तो आजमा कर देखिए ये कुदरती तरीका
गुमखाल के निकट खाई में गिरा वाहन, कई लोग घायल
गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकवादी हमलों के मद्देनजर सुरक्षा स्थिति का लेंगे जायजा
दून व ऋषिकेश के नालों- नालियों की सफाई जारी
मुख्यमंत्री धामी ने वाहन दुर्घटना में मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख की आर्थिक सहायता प्रदान करने के दिये निर्देश 
तीसरे कार्यकाल में शासन की निरंतरता बनी रहे

ओडिशा में आगामी लोकसभा के साथ ही विधानसभा चुनावों के लिए भी होगा मतदान, यहां जानें सारी डिटेल्स

नई दिल्ली। ओडिशा में आगामी लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनावों के लिए मतदान होगा। राज्‍य में कुल 21 लोकसभा और 147 विधानसभा सीटें हैं। इन सीटों पर आम चुनाव के चौथे, पांचवें, छठे और सातवें चरण में मतदान होगा। चौथे चरण के मतदान के लिए 18 अप्रैल को अधिसूचना जारी की जाएगी। इसके बाद 26 अप्रैल को पांचवें, 29 अप्रैल को छठे और 7 मई को सातवें चरण के मतदान को लेकर अधिसूचना जारी होगी।

कालाहांडी, नबरंगपुर, बेरहामपुर और कोरापुट लोकसभा सीटों पर चौथे चरण यानी 13 मई को मतदान होगा। इसके बाद बरगढ़, सुंदरगढ़, बलांगिर, कंधमाल और अस्‍का सीट पर 20 मई को पांचवें चरण में मतदान होगा। संभलपुर, केन्दुझर, ढेंकनाल, कटक, पुरी और भुवनेश्‍वर सीटों पर 25 मई को छठे चरण में चुनाव होंगे।

राज्‍य में मयूरभंज, बालासोर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रपाड़ा और जगतसिंहपुर लोकसभा सीटों को लेकर सातवें चरण यानी एक जून को मतदान होगा। इन लोकसभा सीटों के अंतर्गत आने वाली विधानसभा सीटों पर भी आम चुनाव के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार ही मतदान होगा।

निर्वाचन आयोग ने ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ-साथ कराने के लिए सभी तैयारियां कर ली हैं। राज्य भर में 37 हजार आठ सौ नौ मतदान केन्द्रों पर तीन करोड़ 35 लाख मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर पाएंगे। ओडिशा के मुख्‍य चुनाव अधिकारी ने राज्‍य में स्‍वतंत्र और निष्‍पक्ष चुनाव के लिए राजनीतिक दलों के साथ एक बैठक की।

राज्‍य में इन चुनावों में बीजू जनता दल, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच मुकाबला होगा। अब तक केवल भारतीय जनता पार्टी ने ही 18 लोकसभा सीटों पर उम्‍मीदवारों की घोषणा की है, जबकि बीजू जनता दल और कांग्रेस जल्‍द ही उम्‍मीदवारों की घोषणा कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top