Breaking News
हीटवेव से जूझ रहे देश के अधिकाशं हिस्से, 41,789 लोग हीटस्ट्रोक से पीड़ित
जल संरक्षण और संवर्द्धन को जल आंदोलन के रूप में लिया जाए- सीएम
सीएम केजरीवाल को जमानत देने के आदेश के खिलाफ ईडी ने उच्च न्यायालय का किया रुख, अब सुनवाई करेगा हाईकोर्ट 
योग हमें स्वावलंबन की सनातन परंपरा से जोड़ता है- महाराज
क्रू ने बनाया रिकॉर्ड, बनी 2024 में नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी गई भारतीय फिल्म
सीएम धामी ने आदि कैलाश में किया योग 
पूरी रात सोने से बाद भी सुबह बेड से उठने का मन नहीं करता है तो आपको है ये गंभीर परेशानी…जानिए
देवभूमि में आज बही योग की गंगा, मुख्यमंत्री सहित मंत्री, विधायकों, शहरवासियों व गांववासियों ने किया योग
देहरादून कैंट रोड के चौड़ीकरण में अब नही कटेगा एक भी पेड़, सीएम धामी ने दिए निर्देश

आईपीएल 2024- क्वालीफायर-1 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी सनराइजर्स हैदराबाद

अहमदाबाद।  कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम आईपीएल 2024 की प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर विराजमान है। केकेआर की टीम ने मौजूदा सीजन में 14 मैचों में से 9 जीत हासिल की, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम दूसरे नंबर पर है। अब केकेआर की टीम का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से आईपीएल 2024 के क्वालीफायर-1 मैच में होगा। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस मैच में जीत हासिल करने वाली टीम फाइनल में सीधा एंट्री करेगी, जबकि हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा। हारने वाली टीम एलिमिनेटर की विजेता टीम से क्वालीफायर-2 में भिड़ेगी। ऐसे में अहमदाबाद की पिच पर बैटर्स या बॉलर्स, किसे फायदा होगा, आइए जानते है?

अगर बात करें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की तो बता दें कि इस मैदान बैटर्स को जमकर रन बनाते हुए देखा जाता है। नई गेंद के साथ शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है, लेकिन जैसे-जैसे मैच बढ़ता है तो स्पिनर्स के लिए भी पिच मददगार साबित होती है। हालांकि, यहां हमेशा लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम फायदे में रहती है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम चेज करना पसंद करेगी।

अगर बात करें आंकड़ों की तो नरेंद्र मोदी स्टेडियम ने आईपीएल के कुल 33 मैचों की मेजबानी की है, जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 15 मैच जीते है, जबकि बाद में बैटिंग करने वाली टीम को 18 मैचों में जीत मिली। यहां पहले बैटिंग का औसत स्कोर 168 रन है, जबकि इस मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर 233 रन का बना है, जो कि गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में बनाया था।

मौजूदा आईपीए सीजन में इस मैदान पर कुल 6 मैच खेले गए, जहां पहले बैटिंग करने वाली टीम को 2 जीत मिली, जबकि 4 मैच चेज करने वाली टीम ने जीते।

अगर बात करें केकेआर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो दोनों टीमों के बीच कुल 26 मैच खेले गए है, जिसमें 17 मैच में केकेआर को जीत मिली, जबकि 9 मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद ने बाजी मारी। इस सीजन में दोनों टीमों के बीच एक बार भिड़ंत हुई, जिसमें केकेआर न हैदराबाद को मात दी। ऐसे में अब क्वालीफायर-1 मैच में हैदराबाद की टीम केकेआर से हार का हिसाब चुकता करना चाहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top