Breaking News
हीटवेव से जूझ रहे देश के अधिकाशं हिस्से, 41,789 लोग हीटस्ट्रोक से पीड़ित
जल संरक्षण और संवर्द्धन को जल आंदोलन के रूप में लिया जाए- सीएम
सीएम केजरीवाल को जमानत देने के आदेश के खिलाफ ईडी ने उच्च न्यायालय का किया रुख, अब सुनवाई करेगा हाईकोर्ट 
योग हमें स्वावलंबन की सनातन परंपरा से जोड़ता है- महाराज
क्रू ने बनाया रिकॉर्ड, बनी 2024 में नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी गई भारतीय फिल्म
सीएम धामी ने आदि कैलाश में किया योग 
पूरी रात सोने से बाद भी सुबह बेड से उठने का मन नहीं करता है तो आपको है ये गंभीर परेशानी…जानिए
देवभूमि में आज बही योग की गंगा, मुख्यमंत्री सहित मंत्री, विधायकों, शहरवासियों व गांववासियों ने किया योग
देहरादून कैंट रोड के चौड़ीकरण में अब नही कटेगा एक भी पेड़, सीएम धामी ने दिए निर्देश

आईपीएल 2024- चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के बीच महामुकाबला आज 

नई दिल्ली।   बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शनिवार को आईपीएल-2024 का महामुकाबला होने जा रहा है। इस मैच से ये तय हो जाएगा कि इस साल प्लेऑफ में जाने वाली चौथी टीम कौन सी है। मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू की टीम इस मैच में आमने-सामने होंगी और ये मैच एक तरह के वर्चुअल नॉकआउट के तौर पर देखा जा रहा है।

चेन्नई को प्लेऑफ में जाने के लिए हर हाल में ये मैच जीतना होगा। वहीं आरसीबी को ये मैच 18 ओवरों या चेन्नई जो टारगेट दे उसे 18.5 ओवरों में हासिल करना होगा तभी ये टीम प्लेऑफ में जा सकती है।

फैंस इस मुकाबले के लिए तैयार हैं लेकिन आईपीएल में बीते कुछ मैच बारिश के कारण रद्द कर दिए गए और इसी कारण फैंस को डर होगा कि कहीं ये मैच भी बारिश के कारण रद्द न हो जाए। मैच वाले दिन यानी शनिवार को बेंगलुरू का मौसम देखा जाए तो शाम को बारिश और तूफान की संभावना जताई गई है। इसके अलावा पूरे दिन बादल छाए रहने की भविष्यवाणी है। इसके अलावा 7.2 एमएम बारिश होने की संभावना है।

आरसीबी इस समय शानदार फॉर्म में है। छह मैचों की हार का सिलसिला तोड़ने के बाद उसने लगातार पांच जीत दर्ज की है। ऑरेंज कैपधारी विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में हैं और पिछले पांच में से तीन मैचों में अर्धशतक जड़ चुके हैं। कप्तान फाफ डु प्लेसी से अच्छी पारी की उम्मीद होगी जो पिछले दो मैचों में दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सके। मध्यक्रम में रजत पाटीदार और कैमरन ग्रीन अच्छा खेल रहे हैं । महिपाल लोमरोर और दिनेश कार्तिक भी बल्लेबाजों की ऐशगाह चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच का फायदा उठाना चाहेंगे।

चेन्नई के लिए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने इस सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और उनसे इस लय को कायम रखने की उम्मीद है। सलामी बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने भी उपयोगी पारियां खेली है। पिछली चार पारियों में नाकाम रहे शिवम दुबे से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। गेंदबाजी में तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह और तुषार देशपांडे ने अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम को मुस्ताफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना और दीपक चाहर की कमी खल रही है। महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी चेन्नई के लिए प्रेरणास्रोत है लेकिन देखना होगा कि वह चोट के बीच कितना योगदान दे पाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top