उत्तराखंड

यमकेश्वर ब्रेकिंग : यमकेश्वर के बैरागढ़ में खनन माफियाओं का आतंक, ग्रामीणों के विरोध करने पर देर रात बंधक बनाकर की मारपीट, प्रधान पति अस्पताल में भर्ती

यमकेश्वर। जोगियाना(बैरागढ़) में खनन माफियाओं का आतंक इतना बढ़ गया है खुले आम स्थानीय लोगो के साथ मार पीट व जान लेने पर उतारू हैं कल रात्रि 11 बजे अवैध खनन होने पर जोगियाना (बैरागढ़) में प्रधान पति व स्थानीय ग्रामीण ने रात्रि में जब 10 डंपरों से अवैध खनन कर रहे लोगों को रोकने का प्रयास किया तो उनको बुरी तरह मारा, हाथ पैर बांधकर उन्हें गाड़ी में डालकर आईडीपीएल ऋषिकेश में उतार दिया साथ ही खुले आम देख लेने की धमकी दी। पहले भी इन्ही खनन माफियाओं ने स्थानीय लोगो पर डंपर भी चढ़ा दिया था मगर प्रशासन के लोगो ने खनन माफियाओं के साथ मिल कर मामले को दबा दिया था।

जोगियाना के प्रधान सुमित्रा देवी के पति बीरबल सिंह बिष्ट, सुरजन सिंह बिष्ट को गंभीर चोटें आयी, जिनको सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया है, उनका इलाज चल रहा है। स्थानीय लोगों ने इस घटना की तहरीर स्थानीय पटवारी और पुलिस चौकी को दी, अभी तक रिर्पोट दर्ज नहीं होने की खबर है। बताया जा रहा है कि यमकेश्वर क्षेत्र के प्रधान संगठन, और ब्लॉक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य सभी पुलिस चौकी में जाकर उक्त प्रकरण पर रिपोर्ट दर्ज करने के लिए पुलिस प्रशासन से वार्ता कर रहे हैं। उक्त घटना को लेकर स्थानीय लोगों में भारी रोष व्याप्त है, स्थानीय लोगों का कहना है कि यदि खनन माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही न होने पर जन आंदोलन किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *