उत्तराखंड

सेल्फी के चक्कर में गंगनहर में डूबे तीन युवक, एक को बचाया दो लापता

रुड़की।  सेल्फी के चक्कर में दो युवक गंगनहर डूबकर लापता हो गए। युवकों को बचाने गंगनहर में उनके साथी भी कूद पड़े। जिनको पुलिस ने बचा लिया। सूचना पर एसडीआरएफ की टीम गंगनहर पहुंची। कई घंटों तक लापता युवकों की तलाश को एसडीआरएफ की टीम ने गंगनहर को खंगाल डाला। हादसे के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। परिजन भी रुड़की पहुंचकर युवकों की तलाश में जुट गए हैं।
मोहित आहूजा (30), रोहित अहूजा (28) और मोहित सचदेवा (31) निवासी अंबाला रोड सुभाषनगर जिला सहारनपुर अपने साथियों के साथ कार से हरिद्वार की ओर घूमने आए हुए थे। मंगलवार सुबह करीब पांच बजे के आसपास युवक कार में सवार होकर सोलानी पार्क पहुंच गए। वहां युवकों का ग्रुप सेल्फी लेने गंगनहर किनारे पहुंच गए।
इस दौरान मोहित आहूजा और मोहित सचदेवा का संतुलन बिगड़ गया और वह गंगनहर में डूबने लगे। साथियों को डूबता देख रोहित आहूजा और अन्य साथियों ने उन्हें बचाने के लिए गंगनहर में छलांग लगा दी। लेकिन गंगा का तेज बहाव सभी को बहते हुए आगे तक ले गया।

शोर शराबा होने पर राहगीर घटनास्थल के पास पहुंच गए। इस दौरान मॉर्निंग वॉक पर आए कांस्टेबल रघुवीर सिंह को घटना की जानकारी मिली। उन्होंने तुरंत बचाव कार्य शुरू कर दिया। राहगीरों की मदद से उन्होंने किसी तरह रस्सी गंगनहर में फेंककर अपनी जान जोखिम में डालकर रोहित आहूजा पुत्र राकेश आहूजा को सकुशल गंगनहर से बाहर निकाल लिया। इस दौरान मोहित आहूजा और मोहित सचदेवा गंगनहर में डूबकर लापता हो गए।
जानकारी मिलने पर परिजन आनन-फानन में कोतवाली पहुंचे और मामले की जानकारी जुटाई। एसडीआरएफ की टीम भी गंगनहर में तलाशी अभियान के लिए पहुंची। एसडीआरएफ की टीम ने युवकों की तलाश शुरू कर दी। लेकिन मंगलवार दोपहर तक युवकों का गंगनहर में कुछ पता अता नहीं चल पाया।

सिविल लाइंस इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि मोहित आहूजा पुत्र राकेश आहूजा और मोहित सचदेवा पुत्र स्व. देवता निवासी अंबाला रोड सुभाष नगर थाना कुतुबशेर जिला सहारनपुर गंगनहर में डूबकर लापता हो गए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार युवकों का ग्रुप सोलानी पार्क के पास सेल्फी ले रहा था। इस दौरान यह घटना हुई। कांस्टेबल रघुवीर सिंह ने अपनी जान पर खेलकर सहारनपुर के रोहित आहूजा को डूबने से बचा लिया। युवकों की तलाश को एसडीआरएफ की टीम सर्च ऑपरेशन चला रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *