राष्ट्रीय

7 जुलाई को वाराणसी दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, प्रदेश वासियों को 18 सौ करोड़ की योजना की देंगे सौगात

 उत्तर प्रदेश।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को वाराणसी के दौरे पर रहेंगे। करीब चार महीने बाद उनका ये दौरा हो रहा है। करीब सवा चार घंटे तक पीएम मोदी वाराणसी में ही रहेंगे। पीएम मोदी का ये दौरा कई मायनों में खास है। पूर्वी भारत के गेटवे के रूप में विकसित हो रही काशी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 18 सौ करोड़ रुपये की सौगात देंगे। पीएम के हाथों मिलने वाली सौगात से बदलते बनारस की सूरत में चार चांद लगेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी का ये दौरा राजनीति के लिहाज से भी बेहद खास है। विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद पहली बार काशी आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशीवासियों को रिटर्न गिफ्ट देंगे। सात जुलाई को पीएम के 1812 करोड़ रुपये की 45 योजनाओं की सौगात मिलेगी।  इसमें 1220 करोड़ रुपये की 13 योजनाओं का शिलान्यास और 591 करोड़ रुपये की 32 योजनाओं का लोकार्पण शामिल है। मौजूदा हालात को देखते हुए माना जा रहा है कि पीएम 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव का चक्रव्यूह बाबा विश्वनाथ की नगरी से ही रचेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात जुलाई को दोपहर में करीब दो बजे वाराणसी पहुंचेंगे और शाम सवा छह बजे रवाना हो जाएंगे। पीएम सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में नई शिक्षा नीति पर देशभर के शिक्षाविदों को संबोधित करेंगे। इसके बाद स्पोर्ट्स स्टेडियम सिगरा में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान 13 योजनाओं का शिलान्यास 32 योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। एलटी कॉलेज परिसर में अक्षय पात्र फाउंडेशन की ओर से बने आधुनिक केंद्रीय किचन का उद्घाटन भी करेंगे।

इस बार के वाराणसी दौरे में पीएम के हाथों लोकार्पित और शिलान्यास होने वाली योजनाओं से काशी की मूलभूत सुविधाओं का विकास होगा। इनमें सड़क, बिजली, पानी, सीवर, पर्यटन, धार्मिक पयर्टन आदि शामिल हैं। पीएम के हाथों मिलने वाली इन सौगातों से काशी का मान और बढ़ेगा।

पीएम मोदी के सात जुलाई के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारी भी यहां पहुंचे हैं। सिगरा स्पोर्ट्स स्टेडियम में जर्मन हैंगर के साथ पांडाल व मंच तैयार हो गया है। एसपीजी अधिकारियों ने प्रस्तावित कार्यक्रम स्थलों को अपने कब्जे में ले लिया है। प्रधानमंत्री आगमन को देखते हुए कमिश्नरेट में धारा 144 लागू की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *