राष्ट्रीय

गैस सिलेंडर पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का ऐलान – सत्ता में वापस लौटे तो होली-दिवाली पर फ्री गैस सिलेंडर देंगे

यूपी। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने गोंडा में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने करनैलगंज में जनता से वादा किया कि अगर यूपी में भाजपा सरकार फिर से सत्ता में आती है तो गरीबों को होली व दिवाली पर फ्री गैस सिलेंडर दिया जाएगा।

रक्षामंत्री ने कहा कि भारत अब कमजोर देश नहीं रहा। दुनिया में भारत की बात को अब पूरी गंभीरता से सुना जाता है। पहले ऐसा नहीं था। कांग्रेस के लोग देश को बदनाम कर रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि गलवान घाटी में 38-50 भारत के सिपाही चीनी सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हो गए जबकि चीन के सिर्फ तीन से चार सैनिक ही मारे गए हैं। मैंने रक्षामंत्री होने के बावजूद इस पर जवाब नहीं दिया क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि लोगों को जो कहना है कहने दीजिए।

रक्षामंत्री ने कहा ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि मोदी सरकार के दौरान चीन और पाकिस्तान करीब आए हैं। लगता है कि उन्होंने भारत का आधुनिक इतिहास नहीं पढ़ा है। जब पाकिस्तान ने सियाचिन घाटी चीन को सौंपी थी तो देश के प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू थे। पाक अधिकृत कश्मीर में जब काराकोरम हाइवे बनाया जा रहा था तो उस समय इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री थीं। वहीं, जब चीन पाक आर्थिक कॉरिडोर का निर्माण किया जा रहा था तब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं बल्कि डॉ. मनमोहन सिंह थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *