मनोरंजन

प्रकाश पादुकोण पर बायोपिक बनाने जा रही हैं दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण आजकल फिल्म गहराइयां को लेकर सुर्खियों में हैं। उनकी यह फिल्म रिलीज हो गई है, जिसे दर्शकों ने नकार दिया है। सोशल मीडिया पर भी दीपिका की इस फिल्म को खूब ट्रोल किया गया है। बहरहाल, दीपिका अब अपने अगले प्रोजेक्ट में व्यस्त हो गई हैं। वह अपने पिता और मशहूर बैडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण के जीवन पर बनने वाली फिल्म पर काम कर रही हैं।
उन्होंने कहा, मेरे पिता ने एक मैरिज हॉल में ट्रेनिंग की। वह उनका बैडमिंटन कोर्ट हुआ करता था। उन्होंने अपने शॉट को सटीक बनाने के लिए बीम जैसी चीजों का इस्तेमाल किया। अगर उनके पास वो सुविधाएं होतीं, जो आज भारत के एथलीटों के पास हैं तो वह कहीं ज्यादा बेहतर होते।

दीपिका ने आगे कहा, मैं अपने पिता की फिल्म पर ही काम कर रही हूं। जहां तक भारतीय खेल का संबंध है, 1983 का वर्ल्ड कप होने से पहले ही वह (प्रकाश पादुकोण) भारत को वर्ल्ड मैप पर रखने वाले पहले भारतीय एथलीटों में से एक थे। उन्होंने कहा, मेरे पिता ने 1981 में विश्व चैम्पियनशिप जीती और भारत को दुनियाभर में प्रसिद्धि व सम्मान दिलाया। दीपिका अपने पिता के बेहद करीब हैं। वह उन्हें अपनी प्रेरणा मानती हैं।
दीपिका अब प्रोड्यूसर भी बन गई हैं। पिछले साल आई क्रिकेट पर आधारित फिल्म 83 को उन्होंने को-प्रोड्यूस भी किया था। इससे पहले रिलीज हुई फिल्म छपाक की भी दीपिका को-प्रोड्यूसर थीं। वह अपनी नई हॉलीवुड फिल्म के प्रोडक्शन का काम भी संभाल रही हैं।

प्रकाश पादुकोण ने सात साल की उम्र में 1962 में जूनियर टूर्नामेंट में भाग लिया था। 1964 में उन्होंने स्टेट जूनियर टाइटल जीतकर अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया। 1972 में प्रकाश नेशनल जूनियर चैंपियन बने। वह लगातार सात बार नेशनल चैंपियन बने। 1980 में ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप जीतते ही प्रकाश पहली रैंक हासिल करते ही दुनिया के नंबर वन बैडमिंटन प्लेयर बन गए। उन्होंने 1991 में बैडमिंटन से सन्यास ले लिया और बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के चेयरमैन बन गए।

दीपिका की फिल्म गहराइयां दर्शकों को कतई पसंद आई और ना ही इसमें उनका बोल्ड अंदाज लोगों को रास आया। फिल्म की रिलीज के बाद से ही लोग दीपिका को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल करने लगे। पहले बॉयकॉट दीपिका ट्रेंड हुआ और उसके बाद बॉयकॉट गहराइयां दीपिका के बोल्ड सीन दर्शकों को कतई रास नहीं आए। ट्रोलर्स ने फिल्म को अश्लीलता से भरा हुआ बताया। जब फिल्म असफल हुई तो ट्रोलर्स ने कमेंट कर अपनी खुशी भी जाहिर की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *