उत्तराखंड

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता नवीन ठाकुर की कावड़ मोदी और धामी की तस्वीर लगने से रही आकर्षण का केंद्र

हरिद्वार।  आज सावन की शिवरात्रि के‌ पावन अवसर पर ब्रह्ममुहूर्त में किये जाने वाले हरिद्वार गंगा स्नान के लिये सोमवार शाम को सहसपुर के महादेव प्राचीन शिव मंदिर से शिव भक्तों का एक दल हरिद्वार के लिये रवाना हुआ जिसकी अगुवाई भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता नवीन ठाकुर ने की सहसपुर के स्थानीय लोगों ने धूमधाम के साथ सहसपुर बाजार में महिलाओं की शोभायात्रा निकालते हुए शिवभक्तो को हरिद्वार के लिये रवाना किया।

जिसके बाद मंगलवार को कांवड़ लेकर लौटी यात्रा का स्थानीय लोगों ने महादेव प्राचीन शिव मंदिर सहसपुर में स्वागत किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी के तस्वीर लगी नवीन ठाकुर की कांवड़ झांकी हरिद्वार से लेकर सहसपुर तक आकर्षण का केंद्र रही इस दौरान युवाओं ने नवीन ठाकुर की मोदी धामी की कांवड़ झांकी के साथ जगह जगह सेल्फी ली।

वहीं इस मौके पर नवीन ठाकुर ने बताया कि इस वर्ष की कांवड़ यात्रा पूरे देश में इतिहास रचने जा रही है। उत्तराखण्ड व उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और योगी आदित्य नाथ के नेतृत्व में कांवड़ का शानदार आयोजन किया जा रहा है। सरकार द्वारा तमाम प्रशासनिक अमला कांवड़ यात्रा की व्यवस्थाओं में जुटा है। कहा की उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कावड़ यात्रियों का स्वागत चरण धुलाकर और हेलीकॉप्टर से कावड़ियों पर पुष्प वर्षा कर सबका दिल जीत लिया है जो लाखों करोड़ों शिव श्रद्दालुओ के लिये एक सुखद एहसास है।

कहा की प्रधानमंत्री मोदी के कारण आज देश ही नहीं पूरे विश्व में सनातन धर्म और भारत का दबदबा कायम हो रहा है। दूसरी तरफ राजस्थान में कांग्रेसी सरकार ने कांवड़ीयों पर प्रतिबंध लगा रखा है गाना बजाना DJ आदि को प्रतिबंधित किया गया है। कहा की मोदी धामी की कांवड़ झांकी के माध्यम से हमने अपने नेताओं को सम्मान देने का प्रयास किया है जिनकी वजह से इतना भव्य कांवड़ यात्रा कार्यक्रम संभव हो पा रहा है। इस दौरान सुनील गुप्ता, सिद्धार्थ चौधरी, संदीप अंतिल, कलीराम सकलानी, अनिल कुमार, सूरज रावत, सचिन पंवार आदि लोग शामिल रहे जिन्होंने इस भव्य सुरक्षित व्यवस्थित कांवड़ यात्रा आयोजन के लिये pm मोदी, cm योगी, cm धामी का आभार प्रकट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *