राष्ट्रीय

पंजाब की भगवंत मान सरकार कल शाम करेगी अपने पहले कैबिनेट विस्तार

पंजाब। भगवंत मान सरकार सोमवार शाम पांच बजे अपना पहला कैबिनेट विस्तार करेगी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार में पांच नए मंत्री जोड़े जाएंगे। वर्तमान में पंजाब कैबिनेट में नौ मंत्री हैं। मई में स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को भ्रष्टाचार के आरोप में राज्य मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था। इसके बाद से स्वास्थ्य विभाग सीएम भगवंत मान के पास है।

सूत्रों के अनुसार, कैबिनेट विस्तार में एक महिला विधायक को मंत्री पद दिया जाएगा। मान कैबिनेट में अभी एक मात्र महिला मंत्री डॉ. बलजीत कौर हैं। सूत्रों के अनुसार, सुनाम के विधायक अमन अरोड़ा और अमृतसर के डॉ. इंद्रबीर सिंह निझर का मंत्री बनना तय है। वहीं गुरुहरसहाय के विधायक फौजा सिंह सरारी, खरड़ की विधायक अनमोल गगन मान और समाना के विधायक चेतन सिंह जौड़ामाजरा को भी मंत्री बनाया जाएगा। 
दो बार विधायक रहे कम से कम एक विधायक को भी मंत्रिमंडल में शामिल करने की चर्चा है। दूसरी बार विधानसभा चुनाव जीतने कुलतार सिंह संधवा को विधानसभा अध्यक्ष और जयकिशन रोड़ी को विधानसभा उपाध्यक्ष बनाया जा चुका है। हरपाल सिंह चीमा और मीत हेयर को पहले ही कैबिनेट में अहम जिम्मेदारी मिली है। आम आदमी पार्टी ने राज्य विधानसभा चुनाव के दौरान 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में 92 सीटें जीतकर सत्ता में वापसी की थी। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *