उत्तराखंड

ADG संजय गुंज्याल BSF में प्रतिनियुक्ति पर जाएंगे।

उत्तराखंड में अगर पुलिस फोर्स और जनता के सबसे करीब कोई अफसर है तो वह संजय गुंज्याल हैं। जहां भी तैनाती रही छोटे से छोटा कर्मचारी भी तारीफ ही करता नजर आता है। आईपीएस होने का घमंड और हनक तो संजय गुंज्याल के करैक्टर में कभी नजर ही नहीं आई।

ठेठ पहाड़ी मिजाज के संजय गुंज्याल को जहां भी तैनाती मिली वहां खुद को साबित करके दिखाया। आज की एसडीआरएफ को यहां तक बनाने और खड़ा करने में संजय गुंज्याल का बहुत बड़ा योगदान रहा है। दिसंबर के महीने में एडीजी संजय गुंज्याल ने प्रतिनियुक्ति के लिए आइटीबीपी और बीएसएफ में आवेदन किया था अब उन्हें बीएसएफ में प्रतिनियुक्ति के लिए बुलाया गया है। जिस तरह कि उनकी कार्यप्रणाली रही है वह बीएसएफ में भी अलग से पहचाने जाएंगे।

प्रधानमंत्री जीवन रक्षा पदक से सम्मानित आईपीएस संजय गुंज्याल का कार्य करने का तरीका सब में अलग से पहचाना जाता है। 2021 महाकुंभ का सफल संचालन अगर अकेले किसी अधिकारी के नेतृत्व पर हुआ है तो वह तत्कालीन आईजी कुंभ संजय गुंज्याल थे।

ADG संजय गुंज्याल को 5 साल के लिए बीएसएफ में प्रतिनियुक्ति के आमंत्रित किया गया है । बीएसएफ में वह आईजी बीएसएफ के तौर पर कार्य करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *