राष्ट्रीय

4 राज्यसभा सीटों पर होना है चुनाव, निर्दलीय प्रत्याशी सुभाष चंद्रा का दावा, ‘कांग्रेस के आठ विधायक मुझे वोट देंगे’,

नई दिल्ली। राजस्थान में 10 जून को राज्यसभा चुनाव होना है। इसे लेकर सूबे की सियासत गरमाने लगी है । जहां कांग्रेस और बीजेपी अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं, वहीं निर्दलीय कैंडिडेट भी अपनी रणनीति बनाने में लगे हुए हैं। राज्यसभा के निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा ने मंगलवार को जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 8 विधायक हमारे संपर्क में हैं, जो मेरे पक्ष में क्रॉस वोटिंग करेंगे। सुभाष चंद्रा ने कहा कि आरएलपी और निर्दलीय 4 विधायक मुझे वोट देंगे।

निर्दलीय कैंडिडेट सुभाष चंद्रा ने कहा कि हमने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि विधायकों को धमकाया जा रहा है। होटल में विधायकों को बंद करके रखा गया है । उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि ये कैसे हो सकता है कि जो विधायक मुख्यमंत्री के लिए अपशब्द बोल रहे थे, वह रातों रात हेलीकॉप्टर में बैठकर चले गए।

वहीं हॉर्स ट्रेडिंग के आरोपों को लेकर सुभाष चंद्रा ने कहा कि वह पैसे देकर राज्यसभा सदस्य नहीं बनने वाले हैं। राजस्थान की 4 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होना हैं।

‘अपनी पावर दिखाएं सचिन पायलट’

सचिन पायलट को लेकर कहा कि वो राजस्थान में बेहद लोकप्रिय नेता हैं। अगर 2023 में मुख्यमंत्री बनना है, तो हमें वोट दें, वरना 2028 तक वह मुख्यमंत्री नहीं बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत कांग्रेस आलाकमान को दबाव में रख रहे हैं. ऐसे में पायलट को भी अपनी पावर दिखाना चाहिए। सुभाष चंद्रा ने कहा कि वह राजस्थान के ही रहने वाले हैं । इस दौरान सुभाष चंद्रा ने कहा कि जिस तरह से हरियाणा में विधायकों ने मेरे लिए स्याही बदल दी थी, उसी तरह यहां भी स्याही बदल सकती है।

4 राज्यसभा सीटों पर होना है चुनाव

दरअसल राजस्थान की 4 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होना है. यहां 5 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं । निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतरे सुभाष चंद्रा ने कांग्रेस का गणित बिगाड़ दिया है । चौथी सीट के लिए घमासान शुरू हो गया है। ऐसे में हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) ने सुभाष चंद्रा को समर्थन देने का ऐलान किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *