उत्तराखंड

होली पर्व पर गंगाघाटों पर रहेगी पुलिस की कड़ी नजर

ऋषिकेश। होली पर्व को लेकर लक्ष्मणझूला थाना पुलिस ने तैयारियां शुरू कर दी है। शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों पर तो पुलिस की नजर रहेगी। इसके अलावा गंगाघाटों पर डूबने की घटनाएं रोकने के लिए अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात की जायेगी। मुनिकीरेती और लक्ष्मणझूला में देश के विभिन्न प्रांतों से पर्यटक होली पर्व को लेकर पहुंचने लगे हैं। होटल, रिसॉर्ट और कैंपों में बुकिंग अभी से फुल हो गई है। लक्ष्मणझूला थाना पुलिस ने भी होली पर्व को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी। इसके साथ ही होली के जश्न में किसी प्रकार का खलल ना पड़े, इसके लिए गंगा घाटों पर पुलिस की अतिरिक्त फोर्स तैनात की जायेगी। लक्ष्मणझूला थानाध्यक्ष वीरेंद्र चंद रमोला ने बताया कि होली पर्व को लेकर स्थानीय लोगों के साथ भी मीटिंग की जायेगी। बताया प्रतिबंधित गंगाघाटों पर जल पुलिस के साथ अतिरिक्त फोर्स तैनात रहेगी।

लक्ष्मणझूला क्षेत्र में ये घाट है खतरनाक:  गोवा बीच, बांबे घाट, संतसेवा आश्रम घाट, किरमोला घाट, मस्तराम घाट आदि पर अधिकांश लोगों के डूबने की घटनाएं सामने आती रही हैं। ऐसे में इन घाटों पर पुलिस की अधिक सतर्क रहेगी। बाहर से आने वाले पर्यटकों को प्रतिबंधित घाटों पर जाने से रोका जायेगा।
शराब पीकर हुडंदग मचाने पर होगी कार्रवाई:  मुनिकीरेती थाना क्षेत्र के शिवपुरी में होली पर्व को लेकर सभी कैंप पैक रहेंगे। ऐसे में होली के रंग में भंग ना पड़े, इसके लिए पुलिस कैंपिंग क्षेत्र में सतर्क रहेगी। शिवपुरी चौकी प्रभारी सुनील पंत ने बताया कि शराब पीकर हुड़दंग मचाने पर पुलिस चालान की कार्रवाई करेगी। साथ गंगा घाट पर जल पुलिस तैनात रहेगी। मंगलवार को कैंप संचालकों के साथ पुलिस ने बैठक की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *