क्राइम

पैरोल पर छूटे 25 कैदी जेल वापस नहीं लौटे, पुलिस की बढ़ी टेंशन

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर की जिला जेल से पैरोल पर छोड़े गए 25 कैदियों के गायब होने से इलाके में सनसनी फैल गई है। जेल अधीरक्ष ने गायब हुए कैदियों को परिजनों को नोटिस भेजकर कहा है कि वो जल्द से जल्द कैदियों को ढूढ़कर जेल वापस भेजें। दरअसल अप्रैल 2020 और मई और जून 2021 के बीच पैरोल पर भेजे गए 25 कैदी जेल वापस नहीं लौटे हैं। जेल प्रशासन इस मामले में सख्ती बरत रहा है। इन कैदियों के परिजनों को नोटिस भेजकर कहा गया है कि अगर ये कैदी जेल वापस नहीं लौटे तो सजा बढ़ा दी जाएगी।

बताया जा रहा है कि कोरोना काल के दौरान 76 कैदियों को पैरोल पर भेजा गया था जिनमें से 51 कैदी निर्धारित समय में जेल वापस लौट आए लेकिन बाकी नहीं लौटे। पुलिस जब उनकी तलाश में उनके घर पहुंची तो वो वहां नहीं मिले। कुछ कैदियों के परिवार वाले भी घर छोड़कर गायब मिले। पुलिस के मुताबिक कुछ कैदियों ने तो परिवार समेत अपने ठिकाने बदल लिए हैं।

गायब हुए कैदियों को गंभीर अपराधों में सजा मिली है। इनमें से कुछ को चोरी, लूट और दुष्कर्म जैसे मामलों में सजा मिली है। फरार कैदियों में से दो को सात साल की सजा मिली है। जेल प्रशासन की टेंशन ये है कि ये फरार कैदी कहीं जिले या जिले के बाहर किसी बड़े अपराध को अंजाम ना दे दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *