उत्तराखंड

तीर्थनगरी ऋषिकेश में उमड़ी पर्यटकों की भीड़, 30 जून के बाद रीवर राफ्टिंग का संचालन बंद

ऋषिकेश। तीर्थनगरी में पर्यटकों की रिकॉर्ड तोड़ भीड़ उमड़ी रही है, वहीं बताया जा रहा है कि 25 से 26 जून के बीच और अधिक पर्यटक यहां आ सकते है, वहीं 30 जून के बाद गंगा में रीवर राफ्टिंग का संचालन भी बंद कर दिया जाएगा, क्योंकि मानसून की दस्तक के बाद अब गंगा का जलस्तर बढ़ने लगेगा। गंगा का जलस्तर बढ़ने व लोगों की सुरक्षा को देखते हुए रीवर राफ्टिंग का संचालन बंद कर दिया जाएगा।

ग्रीष्मकालीन अवकाश समाप्त होने के बाद एक जुलाई से विद्यालय भी खुलने जा रहे हैं। ऐसे में साहसिक खेलों के शौकीनों के लिए मात्र एक सप्ताह का समय रह गया है। इस वीकेंड पर तपोवन, मुनि की रेती, लक्ष्मणझूला और स्वर्गाश्रम क्षेत्र के होटल पर्यटकों से फुल रहेंगे। हेंवलघाटी क्षेत्र में संचालित कैंपों पर पर्यटकों की भीड़ उमड़ने की उम्मीद है। इसके लिए कैंप और होटल व्यवसायियों ने अभी से तैयारियां शुरू का दी हैं।

सैलानियों की भीड़ से तीर्थनगरी की यातायात व्यवस्था बेलगाम होगी। कैंप संचालक अरविंद नेगी, जितेंद्र रावत, भारत सिंह, होटल संचालक अनुसूया प्रसाद पांडेय, रमेश भंडारी ने बताया कि इस वीकेंड पर होटल और कैंपों में पर्यटकों की ऑनलाइन बुकिंग अभी से फुल हो गई है। इसका एक कारण 30 जून के बाद राफ्टिंग का संचालन भी बंद होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *