खेल

केएल राहुल इंग्लैंड दौरे से हुए बाहर, इलाज के लिए जाएंगे विदेश

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने केएल राहुल को इलाज के लिए विदेश भेजने का फैसला किया है। संभावना है कि भारत के सलामी बल्लेबाज और उप कप्तान का जर्मनी में इलाज होगा। इस वजह से केएल राहुल इंग्लैंड के दौरे पर नहीं जाएंगे। 30 वर्षीय केएल राहुल ग्रोइन की चोट से परेशान हैं और वे इससे उबरने के लिए इंग्लैंड की यात्रा को मिस करने के लिए तैयार हैं, जहां भारत सात मैच खेलने हैं।  बीसीसीआई ने केएल राहुल के विदेश जाने की पुष्टि क्रिकबज से की है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने गुरुवार (16 जून) को क्रिकबज से कहा, यह सही है, बोर्ड उनकी फिटनेस पर काम कर रहा है और वह जल्द ही जर्मनी जाएंगे। राहुल के इस महीने के अंत में जुलाई की शुरुआत में जर्मनी जाने की संभावना है।

विदेश जाने से सीधा मतलब है कि राहुल इंग्लैंड दौरे को मिस करेंगे, जहां भारत को एक टेस्ट (1 से 5 जुलाई तक) और छह सफेद गेंदों के मैच होंगे, जिनमें तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही एकदिवसीय मैच खेलने हैं। उन्हें दौरे के लिए रोहित शर्मा के नेतृत्व में उप-कप्तान बनाया गया था, लेकिन भारत के चयनकर्ताओं को एक और डिप्टी का नाम लेना होगा।
तीन टी20 और तीन एकदिवसीय मुकाबलों सहित सात मैचों की सीरीज के लिए राहुल उपकप्तान थे। ऐसे में अब भारतीय चयनकर्ताओं को रोहित शर्मा के डिप्टी के रूप में नया नाम चुनना होगा। गुरुवार सुबह भारतीय टीम का एक जत्था एजबैस्टन टेस्ट के लिए इंग्लैंड रवाना हो गया, जिसमें केएल राहुल शामिल नहीं थे। केएल राहुल आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान के तौर पर नजर आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *